Tuesday, October 22, 2019

KAHANI NAARI KI ,,,,

कहानी नारी की ,,,,



Image result for naari acrylic paintings



कहानी नारी की ,,
नारी के जीवन मैं रंग अनेक हैं ,
हर रंग से बनती एक खूबसूरत तस्वीर है ,,,,
मगर हर तस्वीर की एक अलग ही कहानी है ,
कहानी उसकी नादानी की ,
रोष , आक्रोश , या कभी उदासी मैं डूबी 
जवानी की ,,,
कहानी अम्बर को छूने की ,,
ललक आकाश मैं उड़ने की ,
तृष्णा अपने अस्तित्व को पाने की ,
जीवन मैं अपनी एक अलग ,
पहचान बनाने की ,,
कहानी अपने लिए लड़ने की ,
कहानी दूसरों के लिए  , अपने 
जीवन को न्यौछावर कर देने की ,
कहानी सबको अमृत देने की ,
और खुद घूँट घूँट विष के ,
प्याले पीने की ,,
कहानी पुरुषों के पैरों , रौंदे  जाने की ,
या अत्याचार के विरुद्ध , अपनी आवाज़ उठाने की ,
कहानी नारी के अस्तित्व को मिटाने की ,
या देवी रूप मैं पूजे जाने की ,,
सतयुग ,त्रेता ,द्वापर , कलयुग 
युगों - युगों से चली आ रही ,
कहानी नारी की , 
अपना आत्मसम्मान खोकर ,
हर बार परीक्षा देती आई  है,
सीता हो या पांचाली ,,,
कहानी नारी की ,, मगर 
अब इतिहास बदलेगा ,
और बदलेगी हर कहानी ,
अब और भी खूबसूरत होगी ,
उसकी तस्वीर निखरेगा हर रंग ,
सम्मान और स्वतंत्रता से ,
परिपूर्ण होगी अब ,
कहानी नारी की ,,,,,





No comments:

Post a Comment

kal phir wahi raat thi ,,,

कल फिर वही रात थी ,,,, कल फिर वही रात थी , वारिश तेज हो रही थी , नई नई मुलाक़ात थी , कल  रात थी , तुम मिले...